शिक्षक मनीष शर्मा को मिला युवा रत्न पुरष्कार

शिक्षक मनीष शर्मा को मिला युवा रत्न पुरष्कार ,

झारखण्ड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच की दो दिवसीय 22वीं प्रांतीय सभा सह लघु अधिवेशन आज 30 मार्च को राजधानी रांची में प्रारम्भ हुआ।

कार्यक्रम के दौरान युवा रत्न सम्मान भी देने का निर्णय लिया गया जिसमे प्रान्त के सभी शाखाओं से विभिन्न विशेषज्ञता के आधार पर समाज के विशेषग्यों का नाम भेजने को कहा गया था। प्रान्त के शाखाओं ने अपने-अपने छेत्र से अलग-अलग वर्गों के लिए उम्मीदवारों के नाम प्रेषित किए।

उम्मीदवारों का चयन करने एक समिति बनाई गई जिसके चेयरमैन झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के पूर्व अध्यक्ष श्री गोविंद मेवाड़ जी थे। इनके नेतृत्व में जिन महानुभावों का चयन हुआ उसमे झरिया के शिक्षाविद श्री मनीष शर्मा को झारखंड युवा रत्न पुरष्कार से महाराज अग्रसेन भवन, रांची में सम्मानित किया गया। मनीष शर्मा शिक्षा के छेत्र में पिछले 23 वर्षो से सराहनीय योगदान दे रहे है। मनीष शर्मा ने कई निर्धन विद्यार्थियों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान की। इनके पढ़ाये विद्यार्थियों में कई विद्यार्थियों ने बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में आल इंडिया रैंक हासिल किया है जिसमे 2007 में मयंक अग्रवाल ने पूरे भारत मे 1st रैंक हासिल किया, 2012 में आकाश मटालिया ने पूरे भारत में 4th रैंक, 2015 सिमरन केजरीवाल ने पूरे भारत में 3rd रैंक, 2019 में शैवी गोयल ने पूरे भारत मे 2nd रैंक हासिल किया। इनके पढ़ाये विद्यार्थियों में राजकरण अग्रवाल आज IRS है और 100 से ज्यादा CA बन चुके है कई MBA और कई अलग-अलग छेत्रों में कार्य कर रहे है। मनीष शर्मा अभी भी अपनी शिक्षा जारी रखे हुए है, अभी एम.एड. कर रहे है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र भट्टर, उद्घाटन कर्ता सांसद शेठ, विशिष्ट अतिथि फ़िल्म स्टार आस्था अभय थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *